महिलाओं के लिए घर बैठे कुछ नए बिज़नेस Best Business for Housewives From House

महिलाओं के लिए टॉप 5 बिज़नेस आईडिया Business Ideas Indian Housewives

महिलाओं के लिए घर बैठे कुछ नए बिज़नेसमहिलाओं के लिए घर बैठे कुछ नए बिज़नेस- बहुत से लोग आज भी इस बात को मानते है कि बिजनेस या नौकरी सिर्फ पुरुष ही कर सकते हैं। लेकिन आज ये बात धीरे-धीरे गलत साबित हो रही है आज घर की महिलाएं ना सिर्फ घर के काम बल्कि घर से बाहर जाकर बिजनेस और जॉब भी कर रही है. ऐसी बहुत सी महिलाये है जो आज ऊँचे पदों पर आसीन है. ऐसे कई बिज़नेस है जिन्हें आज महिलाये ही चला रही है. अगर आप भी उन महिलाओं में से है जो खुद की पहचान बनाना चाहती है और बिज़नेस करना चाहती है या यह भी कह सकती है की  खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना चाहती  है तो आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया देने जा रहे है जो कि आपको एक सफल बिजनेस वुमन बनने में काफी हेल्प कर सकते है. इन बिज़नेस को आप घर बैठे आसानी से कर सकती है और खुद को इंडिपेंड बना सकती है.

महिलाओं के लिए घर बैठे कुछ नए बिज़नेस ब्लॉगिंग Blogging Business

आज के समय में इंटरनेट का इस्तेमाल ना सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए किया जा रहा है बल्कि ये लोगो के लिए पैसा कमाने का एक बहुत अच्छा जरिया बन गया है महिलाओं के लिए ब्लॉगिंग और वेबसाइट सबसे अच्छा बिज़नेस है. बहुत सी ऐसी महिलाये है जिन्हें लिखने का काफी शौक होता है लिखने की शौकीन महिलाये चाहे तो अपना खुद का ब्लॉग बना कर अच्छी कमाई कर सकती है. ब्लॉग में आप अपनी जानकारी के अनुसार किसी भी टॉपिक जैसे-  फैशन, फूड या हेल्थ आदि पर पोस्ट लिखकर अच्छे पैसे कमा सकती है.

यूट्यूब चैनल You Tube Channel Business

आज यूट्यूब पर चैनल बनाकर वीडियो बनाना ऑनलाइन कॅरियर का एक बहुत बड़ा माध्‍यम बन चुका है। ना जाने कितने यूट्यूबर हैं जो घर बैठे यूट्यूब पर खुद का चैनल बनाकर अपने वीडियो अपलोड करके अच्छी इनकम कर रहे है हाउसवाइव्स के लिए यूट्यूब कमाई का एक बहुत ही अच्‍छा माध्‍यम है जिसके द्वारा वो अपने खाली समय में अपने ज्ञान को वीडियो के मध्यम से शेयर कर सकती है और घर बैठे पैसे कमा सकती है.

फ्रीलांसिंग Freelancing Business

फ्रीलांसिंग भी घर बैठे बिज़नेस का एक बेहद ही सफल तरीका है पढ़ने-लिखने का शौक रखने वाली महिलाएं अपनी राइटिंग स्किल के हुनर से अच्छी इनकम कर सकती है इसके काम के लिए आपको ऑफिस जाकर घंटो नौकरी की आवश्यकता नहीं है इस बिज़नेस के जरिये आप घर बैठे किसी मैग्‍जीन या फिर अखबार के लिए आर्टिकल लिख कर कमाई कर सकती है.

एफिलिएट मार्केटिंग Affiliate Marketing Business 

एफिलिएट मार्केटिंग महिलाओं के लिए बिज़नेस का एक बहुत ही अच्छा तरीका है इस बिज़नेस को महिलाये कम लागत के साथ शुरू कर सकती है एफिलिएट मार्केटिंग के बिज़नेस के जरिये आप ऑनलाइन किसी भी वेबसाइट या कंपनी के साथ जुड़कर उनका सामान बिकवा कर अच्छा कमीशन प्राप्‍त कर सकती हैं। ऐसी बहुत सी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है जो आपको घर बैठे पैसे कमाने का मौका देती है.

क्रेच Creche Business

आज के समय में क्रैच की डिमांड्स दिनों दिन बढ़ती जा रही है यदि आप बच्चो से लगाव रखती है और उनके साथ समय बिताना आपको पसंद है तो ये बिज़नेस आईडिया आपके लिए है. आज की इस भागदौड़ भरी लाइफ में और माता पिता के वर्किंग होने के कारण लोगो को ऐसे क्रैच की तलाश रहती है जहाँ उनके बच्चो को अच्छी देखभाल मिल सके. क्रेच का बिज़नेस कम लागत के साथ शुरू किया जा सकता है और इसमें काफी अच्छी इनकम भी है.

कुकिंग और टिफिन सर्विसेज Cooking and Tiffin Services Business

घर का बना खाना भला किसे पसंद नहीं होता अगर आपमें अच्‍छा खाना बनाने का हुनर है तो आप घर बैठे टिफिन सर्विस शुरु कर सकती है. इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करने की भी जरूरत नहीं है आप अपने आस-पास पैंपलेट बटवा कर ये काम आसानी से शुरू कर सकती है आप चाहे तो घर पर ही कुकिंग क्लासेज चला सकती है. इस बिज़नेस के जरिये आप अपने शौक के साथ अपने हुनर से अच्छी कमाई कर सकती है.

error: