जाने कैसा हो आपका ड्रेसिंग का तरीका जिससे लगे आप परफेक्ट How does your dressing sense

अच्छा ड्रेसिंग सेंस रखने के कुछ आसान हिंदी टिप्स Some easy hindi ways to best dress selection

%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%b9%e0%a5%8b-%e0%a4%86%e0%a4%aa%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%a1%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%bf%e0%a4%82आमतौर पर देखा जाये तो लोग बहुत ध्यान देते है अपने ड्रेसिंग सेंस पर कुछ लोगो का ड्रेसिंग सेंस (Dressing Sense) तो बहुत अच्छा होता है पर कुछ लोगो को ड्रेसिंग सेंस की ज्यादा जानकारी नहीं होती है. इसीलिए यहाँ पर आपको बताया गया है कि कैसा होना चाहिए आपका ड्रेसिंग सेंस और कैसे लगे आप परफेक्ट.

Advertisements

कही भी जाने से पहले हर कोई चाहता है कि वो अच्छा लगे और एक दम परफेक्ट लगे पर उसके लिए आपको कुछ महत्वपूर्ण बातो पर ध्यान देना जरुरी होता है.  

सर्वप्रथम रिसर्च करें (first of all do research) –

अगर आप चाहते हैं कि आप एक दम परफेक्ट (Perfect) लगे तो सबसे पहले आपको रिसर्च (Research) करनी जरुरी होगी अर्थात आपको पता करना होगा कि आपजकल कौनसा फैशन (Fashion) चल रहा है. इसके लिए आप टीवी, मैगजीन या अन्य क्यों जगह से इस बारे में पता कर सकते हैं. वहाँ से आप उनके ड्रेसिंग सेंस, उनकी हेयर स्टाइल (Hair Style), ड्रेस कॉम्बिनेशन (Dress Combination) आदि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. ये सब जानकारी रखने से आप अपने ड्रेसिंग सेंस को ज्यादा बेहतर बना सकते हैं. धीरे – धीर आपको बहुत ज्यादा आईडिया (Idea) हो जायेगा ड्रेसिंग सेंस को अच्छा बनाने का.

Advertisements

किसी को अपना प्रेरणा स्त्रोत बनाएं (Make a inspiration) –

अगर आप अपना ड्रेसिंग सेंस (Dressing Sense) अच्छा बनाना चाहते हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका यह अभी है कि आप किसी भी हीरो (Hero), हीरोइन (Heroine) या डिज़ाइनर (Designer) को फॉलो (Follow) कर सकते हैं जिससे आपको जानकारी मिलती रहेगी कि कौनसा फैशन ट्रेड (Fashion Trade) आजकल चल रहा है और उसी के अनुसार आप अपना ड्रेसिंग सेंस बदल सकते हैं. और जो भी फैशन चल रहा होगा आपको उसकी जानकारी मिलती रहेगी.

किसी से मदद लें (Take help from someone) –

ऐसा हो सकता है कि आपको ड्रेसिंग का ज्यादा सेंस ना हो तो आप किसी ऐसे व्यक्ति से मदद लें सकते है जिसे ड्रेसिंग की पूरी जानकारी अच्छे से हो. आप उनसे पूछ सकते हैं की कैसे कलर कॉम्बिनेशन (Colour Combination) होना चाहिए, कहाँ कैसे कपडे पहनने चाहिए, कैसे हेयर स्टाइल होना चाहिए या कैसे ड्रेसअप (Dressup) आप पर सूट करेगा आदि. इससे आपको भी धीरे-धीरे जानकारी होती रहेगी.

Advertisements

शॉपिंग के लिए जाते रहें (Been going for shopping) –

शॉपिंग के लिए जाना भी बहुत अच्छा ऑप्शन हैं ड्रेसिंग सेंस के बारे में जानने के लिए, क्योंकि इससे आपको पता चलता है कि कौनसा फैशन आजकल चल रहा है और नया कौन-कौन सा आया है. शॉपिंग (Shopping) के लिए आप अपने दोस्तों (Friends) को भी बुला सकते हैं इससे आपको और ज्यादा मदद मिल जाएगी.

कपडे फीटिंग के होने हैं जरुरी (clothes required Fitig) –

कोई सी भी ड्रेस अगर आप पहन रहे हैं सबसे पहले ध्यान दें कि आपका ड्रेस फीटिंग का होना चाहिए क्योंकि आजकल ज्यादा देखा जाये तो कपडे फीटिंग के पहने जाते हैं. जब भी आप अपने लिए नए कपडे खरीदे, अगर वो ढीले होते हैं तो उनकी फीटिंग (Feting) करवाना बिलकुल भी ना भूले.  

                                       अगर आप चाहते हैं कि आपका ड्रेसिंग सेंस अच्छा हो या परफेक्ट हो तो दिए गए सभी तरीको के अनुसार अपने कपड़ो का चुनाव करें, दिए गए सभी बातो को ध्यान में रखते हुए ही कपडे पहले इससे आपका ड्रेसिंग एक दम अच्छा लगेगा.

Advertisements