डेली करंट अफेयर्स GK – 18 जुलाई

डेली करंट अफेयर्स 18 जुलाई जॉबआईसर्च इनडेली करंट अफेयर्स 18 जुलाई 2016 में सभी प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय, खेल सम्बंधित , विज्ञानं, व्यवसाय और बैंकिंग से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण करंट अफेयर्स को सम्मलित किया गया है।

Advertisements

राष्ट्रीय करंट अफेयर्स (National Current Affairs) 18 जुलाई 2016-

  1. करेज एंड कमिटमेंट (साहस एवं प्रतिबद्धता) पुस्तक मार्ग्रेट अल्वा द्वारा लिखित पुस्तक है  जिसमे उनने राजीव गांधी, सोनिया गांधी, इंदिरा गांधी और नरसिम्हा राव के साथ काम करने के अनुभव के बारे में वर्णन किया है ।
  2. भारतीय रेल स्‍टेशन विकास निगम लिमिटेड (आईआरएसडीसी) और बंसल ग्रुप ने भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्‍टेशन के पुनर्विकास और आधुनिकीकरण हेतु समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किये, हबीबगंज रेलवे स्‍टेशन रेल मंत्रालय द्वारा आईआरएसडीसी को सौंपे गये आठ स्‍टेशनों में एक है।
  3. “हु मुव्ड माई इंटरेस्ट रेट” भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव की एक किताब है जो 27 जुलाई को रिलीज़ होगी।
  4. ऑनलाइन ट्रेवल एजेंट यात्रा ने नैस्डेक में टेरपनि 3 अधिग्रहण निगम (TRTL) के साथ विलय समझौता किया।
  5. नालंदा महाविहार (बिहार के पुराने नालंदा विश्वविद्यालय) को भारत के 33 वें विश्व विरासत स्थल के रूप में अंकित किया गया है।

Advertisements

खेल जगत करंट अफेयर्स (Sports Current Affairs) 18 जुलाई 2016-

  1. विजेंदर सिंह ने केरी होप को हरा WBO (विश्व मुक्केबाजी संगठन) एशिया प्रशांत सुपर मिडलवेट खिताब अपने नाम किया है।

व्यवसाय / बैंकिंग करंट अफेयर्स (Business/banking Current Affairs) 18 जुलाई 2016

  1. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिन टेक) और डिजिटल बैंकिंग से सम्बंधित विनियामक मुद्दों का अध्ययन करने के लिए एक इंटर -रेगुलेटरी (अंतर विनियामक कार्य समूह “विंग”) कार्य समूह का गठन किया गया है, यह समूह बैंकिंग के कार्यकारी निदेशक सुदर्शन सेन और उनके 12 सदस्यों से मिलकर बनाया गया है।

back 1

संबंधित लेख