शीघ्र शादी होने के उपाय Best Ways to Get Married

जल्दी से शादी होने के सरल उपाय Simple ways to get married early

आजकल की बदलती पीड़ी में कई बार शादी करने के लिए हमें कई संकटों का सामना करना पड़ता है,वास्तव में शादी में सबसे आम समस्या एक सही योग्य साथी खोजने में सक्षम न हो पाना है जिससे शादी के लिए देरी हो जाती है कुंडली में सप्तम भाव विवाह और विवाह से संबंधित मामलों का प्रतीक है।

तो आईये आज हम जानते है शीघ्र शादी होने के कुछ उपाय

आप अपने घर में गमले में पीपल का छोटा सा पौधा लगाएँ. पीपल के पौधे को हर दिन पानी दें और रोज सुबह उठकर पूजा करें, यह काम शुक्ल पक्ष में शुरू करें इस विधि को अपनाने से आपकी शादी में आ रही समस्याएं दूर हो जाएँगी

अगर आपके विवाह में किसी कारण से दिक्कत आ रही है, तो आप हर गुरुवार को केले के पौधे के पास दीपक जलाएँ.और केले के पौधे में हर दिन पानी भी चढ़ाये हर गुरुवार को गाय को रोटी खिलाएँ, उसके साथ थोड़ा सा गुड़ और चने की दाल भी दे दें इस उपाय को अपनाने से आपकी शादी जल्दी हो जाएगी|

यदि आप भी चाहते हैं की आपका शीघ्र विवाह हो तो प्रयेक शनिवार को भगवान को पर काले तिल चढ़ाएं, कहा जाता है के इससे यदि व्यक्ति के ऊपर शनि की बाधा होती है तो वह समाप्त हो जाएगी और शीघ्र ही शादी होती है।

माना जाता है की हर शनिवार को बहते पानी में नारियल बहाना चाहिए इससे भी राहु की बाधा दूर होती है और जल्दी ही शादी हो सकती है.

जो लोग चाहते हैं की उनका शीघ्र विवाह हो उन लोगो को प्रत्येक गुरुवार को गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ा हल्दी लगाकर खिलाना चाहिए इसके अलावा थोड़ा सा गुड व चने की पीली दाल का भोग गाय को लगाना चाहिए. इससे भी जल्दी शादी हो सकती है.