वृषभ वार्षिक राशिफल 2018 Taurus 2018 Horoscope Predictions Astrology

कैसा रहेगा वृषभ राशि के लिए साल 2018 Taurus Annual horoscope 2018 Prediction

वृषभ राशि के लोग विषम परिस्थितियों में भी डटे रहने वाले और मज़बूत स्वभाव के होते है.ये लोग काल्पनिक दुनिया में नहीं बल्कि वास्तविक दुनिया में जीने वाले होते है और साथ ही ये लोग अपना हर कार्य बहुत ही मेहनत और लग्न के साथ करते है. दोस्तों आज हम आपको बताएँगे साल 2017 वृषभ राशि के जातको के लिए कैसा रहेगा.

शिक्षा व् करियर

वृषभ वार्षिक भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आपको अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी करनी होगी. इस राशि का  स्वामी शुक्र है, इसलिए आप रचनात्मकता, जोश और उत्साह से भरपूर रहेंगे. अपनी कड़ी मेहनत और काम के प्रति समर्पण के लिए आप सम्मानित भी होंगे। अगर आप उच्च शिक्षा के बारे में सोच रहे है तो इस साल आपको सफलता मिलने के योग बन रहे है. आईटी और कम्यूनिकेशन फील्ड से जुड़े छात्रों के यह साल काफी शुभ रहेगा. सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारी में जुड़े छात्रों के लिए भी ये साल काफी उत्तम रहेगा.

नौकरीपेशा लोगो के लिए भी साल 2018 काफी अच्छा रहने वाला है.  सफल होने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, क्योंकि यह आप बखूबी जानते हैं कि सफलता का कोई शॉर्ट-कट नहीं होता है। कार्यस्थल पर आपको अपने सीनियर और बॉस का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, साथ ही काम के लिए आपकी तारीफ़ होगी।

आर्थिक स्थिति

वृषभ राशिफल 2018 के अनुसार इस साल आपको आर्थिक मामलो में सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. क्योकि इस साल आपके फालतू के खर्चे बढ़ सकते है.

इस साल वृषभ राशि के जातको को पैसे कमाने के लिए कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे। इसके साथ ही आय में वृद्धि होगी और कारोबार से लाभ प्राप्त होगा। कार्य के सिलसिले में आपको यात्राएं करनी पड़ सकती है लेकिन की गई यात्राएँ फलदायक होंगी।

प्रेम विवाह

वृषभ राशि भविष्यफल 2018 के अनुसार ये साल प्रेमी-जोड़ों के लिए काफी उत्तम रहेगा. इस साल आप अपने पार्टनर के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारेंगे जिससे आप एक दूसरे को और ज्यादा समझ पाएंगे. और अगर आप प्यार की तलाश में है तो आपको इस साल आपके कार्यस्थल पर कोई पसंद आ सकता है. साथ ही अगर आप प्यार के बंधन को शादी के बंधन में बाँधना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए सबसे उपयुक्त रहेगा.

पारिवारिक जीवन –

वृषभ राशिफल 2018 के अनुसार इस साल आप अपने बच्चों और पार्टनर के साथ यादगार लम्हें बिताने के लिए कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। इस यात्रा से आपके रिश्ते मजबूत होंगे और संबंधों में मधुरता आएगी। जीवनसाथी का अच्छा साथ मिलेगा लेकिन इस साल आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है.

स्वास्थ्य –

वृषभ राशिफल 2018 के अनुसार इस साल काम की अधिकता के कारण आप खुद के लिए समय नहीं निकाल पायेंगे. बदलते मौसम के कारण आपको कुछ दिक्कतों जैसे- सर्दी और जुकाम जैसी समस्यायों का सामना करना पड़ सकता है. नियमित रूप से सुबह टहलना और दौड़ना आपके लिए अच्छा होगा, इससे आपकी कई समस्याएँ दूर हो सकती हैं।