वीकेंड /संडे को कैसे करे टाइम स्पेंड How to spend time in Sunday or weekend

कैसे करे वीकेंड की तैयारी How to spend your weekend

%e0%a4%b8%e0%a4%82%e0%a4%a1%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%81%e0%a4%9b-%e0%a4%86%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%9f%e0%a4%bfवीकेंड का नाम सुनते ही हम सभी के मन में ढेर सारी मौज मस्ती से सम्बंधित बाते आने लगती है. सभी अपने छुट्टी के दिन को यादगार बनाने के लिए और पूरे हफ्ते की थकान को मिटाने के लिए कही घूमने की प्लानिंग करते है.

किसी शांत जगह पर जाने की सोचते है जिससे हमारे पूरे हफ्ते की थकान दूर हो जाए और हम फिर से एनर्जी  के साथ नए हफ्ते की शुरुआत कर सके. लेकिन वीकेंड पर जाने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत ही जरूरी है. हमेशा वीकेंड पर जाने से पहले प्लानिंग जरूर कर ले.

छुट्टियों में टाइम स्पेंड करने के कुछ आसान तरीके easy way to time spend in holiday

अगर आप भी सोचते है कि छुट्टियों में अपना टाइम कैसे बिताये या छुट्टी वाले दिन क्या करे तो इसके लिए आपको कुछ छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखना चाहिए जिससे आप भी अपने वीकेंड का पूरा-पूरा मजा ले सकते है और आपका वीकेंड यादगार बन सकता है.

वीकेंड पर फैमिली या दोस्तों के साथ कही घूमने जा सकते है plan a short trip with family and friends

अगर आप बहुत दिनों से कही घूमने का मन बना रहे है तो वीकेंड पर अपनी ये इच्छा पूरी कर सकते है वीकेंड पर घूमने जाने के लिए आप अपनी मनपसंद जगह चुन ले और फिर उस जगह के के नजदीक कोई अच्छा सा होटल सेलेक्ट करके वहां अपने लिए एक कमरा बुक करवा ले. आप जितने भी दिन के लिए घूमने जाए उसके अनुसार अपना जरूरी सामान रख ले ताकि आपको सफर में किसी तरह की कोई परेसानी न हो और आप वीकेंड का पूरा मजा ले सके.

संडे को अपने फ्रेंड के साथ लंच पे जा सकते है lunch with friends

संडे को टाइम स्पेंड करने का यह भी बहुत ही अच्छा तरीका है की आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर कही बाहर लंच पर जा सकते है या आप अपने दोस्तों के लिए एक सरप्राइज लंच भी प्लान कर सकते है.

घर पर बच्चों के साथ कोई गेम खेलें play games with children

संडे या वीकेंड पर आप यदि बाहर नहीं जा सकते है तो घर पर भी आप अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते है. संडे को आप अपने बच्चों के साथ टाइम स्पेंड कर सकते है इससे आपके बच्चे भी बहुत खुश हो जाएंगे. संडे के दिन आप बच्चों के साथ उनके मनपसंद गेम खेल सकते है बाहर से उनकी पसंदीदा खाने की चीज आर्डर कर सकते है इससे आपको और बच्चों दोनों को बहुत ख़ुशी मिलेंगी.

परिवार के साथ पिक्चर प्लान कर सकते है plan a picture with family 

छुट्टी के दिन टाइम स्पेंड करने का यह बहुत ही अच्छा और बेस्ट तरीका है संडे के दिन आप अपने परिवार के साथ एक अच्छी सी फैमिली पिक्चर प्लान कर सकते है.अपने संडे या वीकेंड को यादगार बनाने के लिए अपनी फैमिली को पिक्चर दिखाने के बाद उन्हें बाहर खाना खिलाने ले जा सकते है या किसी ऐसी जगह पर ले जाए जहा उन्हें ख़ुशी मिलती है. 

संडे या वीकेंड पर घर के कामों में एक दूसरे की मदद करे help to each other in house hold work

अगर आप संडे के दिन या वीकेंड पर कही बहार नहीं जाना चाहते है तो आप घर पर भी अपना वीकेंड या संडे यादगार बना सकते है छुट्टी वाले दिन आप घर के कामों में एक दूसरे की हेल्प कर सकते है इससे आपके पार्टनर और आपको बहुत ख़ुशी मिलेगी.

अपने परिवार के लिए सरप्राइज प्लान कर सकते है surprise plan for family

अगर आप अपना छुट्टी का दिन यादगार बनाना चाहते है और आपको अपने परिवार के लिए कुछ करने की इच्छा है तो आप छुट्टी के दिन फैमिली के लिए एक सरप्राइज प्लान कर सकते है जैसे उनके लिए बाहर से कोई खाने की चीज आर्डर कर सकते है, उन्हें कही बाहर खाने पर ले जा सकते है या फिर कोई मूवी प्लान कर सकते है.  ऐसा करने से आप और आपके परिवार दोनों को बहुत ख़ुशी होंगी और आपका समय भी अच्छा पास होगा.

संडे वीकेंड पर कही शॉपिंग पर जाए go for a shopping

संडे वीकेंड पर टाइम स्पेंड करने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है कि आप कही शॉपिंग पर जाए और अपनी फैमिली को भी ले जाए. शॉपिंग पर जाना हर किसी को बहुत अच्छा लगता है वीकेंड पर शॉपिंग करना सभी को बहुत अच्छा लगता है.