रुमाल साथ में हो तो ध्यान रखे ये 6 बातें Keeping handkerchief don’t forget these 6 mistakes

साथ में हो रुमाल तो ध्यान रखे ये 6 बाते Keeping handkerchief then take care of these 6 things

हममें से ही कई लोगो को हमेशा अपने साथ रूमाल रखने की आदत होती है। लेकिन बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि जेब में रखे जाना वाला रूमाल भी व्यक्ति के भाग्य में अच्छा और बुरा प्रभाव डाल सकता है।

अगर आप भी हमेशा रुमाल का इस्तेमाल करते है तो आपको रुमाल से जुड़ी 6 बातो का ध्यान अवश्य रखना चाहिए. 

  1. एक ही रुमाल रोजाना बिना धोए इस्तेमाल ना करे. जेब में हमेशा रखे जाना वाला रुमाल भी कई तरह की पॉजिटिव और नेगेटिव वॉइस आ जाती है. बिना धुला रुमाल जेब में रखने से रुमाल पर मौजूद नेगेटिविटी आप पर बुरा असर डाल सकती है. और यदि आप ऐसा रुमाल रखकर किसी भी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जाते है तो उस कार्य के पूर्ण होने के चांस कम हो जाते है.

2. यदि आप अपनी जब में एक रुमाल हमेशा रखते है तो जेब में रखा जाना वाले रुमाल को 4 से 6 बार फोल्ड करके ही रखे. यह नंबर कार्य में सफलता और लाभ के लिए शुभ माने जाते है.  ध्यान रखे जेब या पर्स में रखे जाने वाले रुमाल को 3 या 5 बार फोल्ड ना करे ऐसा करना असफलता का कारण बन सकता है.

3. कई लोगो की आदत होती है कि वो अपने रुमाल में अपना नाम पेन या पेंसिल से लिख लेते है.

रुमाल पर पेन या पेंसिल से कुछ भी लिखना शुभ नही माना जाता. ऐसा करने से आपका अपने कार्य के प्रति फोकस हट सकता है. इसलिए रूमाल पर पैन या पेंसिल से कुछ भी लिखना नहीं चाहिए।

4. अपना रुमाल कभी भी किसी अन्य व्यक्ति को ना दे. और ना ही खुद किसी भी व्यक्ति के रुमाल का प्रयोग करे. रुमाल से व्यक्ति की सभी पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी जुडी होती है. अथार्त दूसरे व्यक्ति को रुमाल देना या उनसे लेना आपको भारी नुक्सान करा सकता है.

5. जेब या पर्स में रखे जाना वाला रुमाल हमेशा लाईट रंग का ही चुनना चाहिए. ज्यादा डार्क कलर के रुमाल रखना सुबह नही माना जाता. इससे मन अशांत रहता है और इसके साथ ही आपको लगातार ख़राब परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है.

6. जिन रूमालों को आप हमेशा अपनी जेब में रखते है उन्हें लेकर याद रखे कि उन रूमालों में ज्यादा छेद ना हो. और इसके साथ ही इसी प्रिंट वाली रुमाल भी साथ में ना रखे, जिस पर ज्यादा डिजाईन हो.