मेष वार्षिक राशिफल 2018 Aries Annual Horoscope Predictions Astrology 2018

कैसा रहेगा मेष राशि के लिए साल 2018 Aries Annual horoscope 2018

मेष राशिफल 2018 के अनुसार ये साल मेष राशि के जातको के लिए काफी शुभ रहने वाला है. इस वर्ष आपको अपनी ज़िन्दगी में कई अहम सकारात्मक बदलाव होते हुए दिखाई देंगे. मेष राशिफल 2018 के अनुसार शुरुआत में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

लेकिन बहुत जल्द ही आप इनसे बाहर निकल आएंगे। तो आईये फ्रेंड्स अब बात करते है मेष राशि के जातको के लिए वर्ष 2018 कैसा रहेगा.

शिक्षा व् करियर

साल के शुरूआती भाग में आपको अपने करियर को लेकर काफी मेहनत करने की जरूरत है. हो सकता है कि आपको आपकी मेहनत के अनुरूप फल ना मिले. लेकिन मई माह के बाद आपके सितारे बदल जाएँगे।  जी हाँ, कहने का अश्या है कि मई महीने से लेकर दिसंबर तक की अवधि में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी पेशा लोगो की सैलरी में बढ़ोत्तरी और पदोन्नती की पूरी संभावना है। साथ ही अगर आप अपने लिए किसी अच्छी नौकरी की  तलाश में हैं तो आपकी यह ख़्वाहिश भी इस वर्ष पूरी होने वाली है.

अतः साल 2018 में आपको नौकरी पाने के कई बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। अगर आप कला, वित्त, मीडिया, प्रिंटिंग, नाट्य, पर्यटन, संगीत या फिर सौन्दर्य उत्पाद के जैसे बिज़नेस से जुड़े हैं तो आपको इस साल आपकी उम्मीद से ज़्यादा मुनाफ़ा लाभ मिलेगा. अगर आप आप किसी नए बिज़नेस में भी पैसे लगाने के बारे में सोच रहे है तो पहले अनुभवी लोगों की राय लें और अच्छे से सोच-विचार लें।

आर्थिक स्थिति

मेष राशि 2018 के अनुसार इस साल मेष राशि के जातको को आर्थिक मामलों में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। इस वर्ष आपको एक बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करके चलने की आवश्यकता पड़ेगी, ताकि आर्थिक परेशानियों से बचा जा सके। इस साल आपके लिए आय के नए स्रोत बनेंगे और इन स्रोत से आप अच्छी आमदनी भी कर पाएंगे। आपके द्वारा उधार में दिए गए पैसे भी इस साल आपको वापस मिलेंगे।

प्रेम विवाह

साल 2018 प्यार करने वाले लोगो के लिए काफी यादगार रहने वाला है. इस साल जीवनसाथी के साथ रोमांटिक और यादगार यात्रा का योग बन रहा है। मेष राशि के जो जातक प्रेम-संबंधों को शादी के बंधन में बांधना चाहते हैं उनके लिए भी ये समय काफी अनुकूल रहेगा और अगर किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज़ करना चाहते हैं तो यह समय इसके लिए बहुत ही शानदार है।

पारिवारिक जीवन –

मेष राशिफल 2018 के अनुसार इस साल आप काफी व्यस्त रहेंगे जिसके कारण आप अपने परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं गुजार पाएंगे.

लेकिन साल के मध्य भाग से आपका अपने परिवार के साथ कही घूमने का प्लान बन सकता है, क्योंकि आप जानते हैं कि आपके परिवार वालो को सबसे पहले आपका प्यार चाहिए। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा साथ ही कारोबार में भाइयो का अच्छा साथ मिलेगा.

स्वास्थ्य –

शिफल 2018 के अनुसार इस साल काम की अधिकता के कारण आप खुद के लिए समय नहीं निकाल पायेंगे. बदलते मौसम के कारण आपको कुछ दिक्कतों जैसे- सर्दी और जुकाम जैसी समस्यायों का सामना करना पड़ सकता है. नियमित रूप से सुबह टहलना और दौड़ना आपके लिए अच्छा होगा, इससे आपकी कई समस्याएँ दूर हो सकती हैं।