मिथुन वार्षिक राशिफल 2018 Gemini 2018 Horoscope Predictions Astrology

कैसा रहेगा मिथुन राशि के लिए साल 2018 Gemini Annual horoscope 2018 Prediction

मिथुन राशि भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल इस राशि के जातक ऊर्जा और उत्साह से भरे रहेंगे. इस साल कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किये गए काम की तारीफ़ होगी और सम्मान के तौर पर आपकी पदोन्नति भी होगी।

साथ ही इस बार आपके सामने आय के कुछ नए रास्ते भी खुलेंगे. तो आईये दोस्तों, जानते है अब कैसा रहेगा मिथुन राशि के जातको के लिए साल 2018.

शिक्षा व् करियर

मिथुन राशिफल 2018 के अनुसार शिक्षा के मामले में ये साल आपके लिए काफी बेहतरीन रहने वाला है. इस साल पढ़ाई में आपकी परफोरमेंस काफी बढ़िया रहने वाली है. साल 2018 में आपका ध्यान पढ़ाई की ओर पहले से ज़्यादा रहेगा जिसके फलस्वरूप आपको बेहतर परिणाम भी मिलेंगे। वहीं दूसरी ओर आपका एडमिशन भी आपके मनचाहे कॉलेज में होने की संभावना बन रही है. नौकरीपेशा लोगो के लिए भी यह साल काफी अच्छा रहने वाला है. इस साल कार्यस्थल पर आपको सुखःद परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सीनियर्स का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा साथ ही वे लोग आपके काम की तारीफ़ करेंगे और सहकर्मी आपके मनोबल को बढ़ाएँगे। इस साल आपको अपने लक्ष्य को पाने के कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे।

साल 2018 में आपके वेतन में वृद्धि होने के पूर्ण योग बन रहे है. मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध ग्रह है जो बुद्धि और ज्ञान का कारक है। बुध के प्रभाव से इस राशि के जातक अपने धैर्य, विवेक और उचित फ़ैसले से लाभ कमाएँगे।

आर्थिक स्थिति

मिथुन राशिफल 2018 के अनुसार आपकी आर्थिक स्थिति इस साल बहुत ही अच्छी रहने वाली है। क्योकि इस साल आपको आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे जिससे आपकी इनकम में बढ़ोतरी होंगी. वैसे तो इस साल आपको पैसों से सम्बंधित किसी भी प्रकार की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. अगर आप इस साल सेविंग करने में सफल होते हैं तो आपकी आज की सेविंग आपको भविष्य में बहुत काम आने वाली है। 

प्रेम विवाह

मिथुन राशि भविष्यफल 2018 के अनुसार ये साल आपके लिए काफी यादगार और ख़ूबसूरत रहने वाला है. मिथुन राशि की महिला हो या फिर पुरुष दोनों को अपने पार्टनर के साथ ख़ूबसूरत समय व्यतीत करने का सुनहरा अवसर मिलेगा। इस साल आप अपने पार्टनर के लिए कोई महंगा उपहार ख़रीद सकते हैं और अपने पार्टनर को किसी रोमांटिक जगह पर घूमाने भी ले जा सकते हैं। और अगर आप प्रेम के बंधन को शादी के पवित्र बंधन में बांधना चाहते हैं तो ये साल आपके लिए काफी अनुकूल है। और अगर आप सिंगल हैं और अपने लिए किसी अच्छे पार्टनर की तलाश में हैं तो आपकी यह ख़्वाहिश भी इस साल जरूर पूरी होगी।

पारिवारिक जीवन –

मिथुन राशि भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आप अपने परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं गुजार पाएंगे क्योकि इस साल आप काम के मामले में काफी व्यस्त रहने वाले है.

लेकिन आपको अपने परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. हालाँकि आपके लिए एक ख़ुशी की बात ये है कि इस साल आपके पार्टनर को कोई बड़ी सफलता प्राप्त होने वाली है अपने साथी का साथ दे और लक्ष्य प्राप्ति के लिए उनकी मदद करें.

स्वास्थ्य –

मिथुन राशिफल 2018 के अनुसार इस साल इस राशि के जातको को अपनी सेहत का ख़्याल रखना हो. मिथुन राशि के जातको को सलाह दी जाती है कि नियमित रूप से ध्यान, योग व व्यायाम करें।