ध्यान रखें ये बातें नही होगी धन की कमी How to Handle Money Shortages

ध्यान रखें ये बातें नही होगी धन की कमी how to overcome Shortage of money

जैसा हम सभी को पता है कि हमारी दिनचर्या नींद के खुलने के साथ ही शुरू हो जाती है. अगर हमारी सुबह अच्छी नही होती है तो पूरा दिन हमे मुश्किलो से भरा और लंबा महसूस होता है और यदि हमारी सुबह की शुरूआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है।

आज हम आपको वे सभी आसान उपाय बताएँगे जिन्हें सुबह करने से आपका पूरा दिन तो अच्छा रहेगा ही साथ ही आपको पेसो की कमी भी नही रहेगी अथार्थ आपको पैसों की तंगी का भी कभी सामना नहीं करना पड़ेगा।

उठते ही अपनी हथेलियां देखें See your palms –

यदि आप सुबह उठते ही अपने दोनों हथेलियों को आपस में मिलाकर देखते है. तो आप बहुत जल्द पैसो की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

मान्यता है कि सुबह उठते ही अपनी हथेलियों को देखने से महालक्ष्मी, सरस्वती माँ के साथ ही भगवन विष्णु की भी कृपा प्राप्त होती है.

भूमि को करें नमस्कार Greet the Land –

बेड से पैर नीचे रखने से पहले भूमि को नमस्कार करना चाहिए. क्योकि कहा गया है कि धरती पर पैर लगाने से हमे दोष लगता है. इसलिए दोष मुक्त होने के लिए हमें बिस्तर छोड़ने से पहने भूमि को नमस्कार करना चाहिए।

उठते ही बिस्तर को साफ करें Clean the bed as soon as you get up –

सुबह बिस्तर से उठते ही बिस्तर को साफ व् सुव्यवस्थित करना चाहिए। क्योकि गंदा और फैला हुआ बिस्तर घर में गरीबी को लाता है इसलिए सुबह उठते ही सबसे पहले बिस्तर को साफ करे। इससे आप बहुत जल्द पैसो की तंगी से छुटकारा पा सकते है.

मंदिर को हमेशा साफ रखें always keep the temple clean –

याद रखे घर में बने मंदिर में कभी सामान फैला ना हो. मन्दिर में मूर्तियां और पूजा का सामान सही ढंग से सजा होना चाहिए। इससे देवी-देवता भी प्रसन्न होते है और इसके साथ ही कुंडली के दोष भी शांत होते है। सुबह उठने के बाद स्नान कर रोजाना दीपक जलाने से और नियमित रूप से मंदिर की सफाई करने से नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर होती है और हमे कभी पैसो की कमी नही होती.

सुबह उठकर इष्टदेव को याद करें Wake up in the morning and remember Your God –

सुबह उठते ही हाथ जोड़कर अपने इष्टदेव को याद करें और उनका ध्यान करे। इससे इष्टदेव की कृपा सदैव आपके ऊपर बनी रहेगी और इसके साथ ही आपको कभी धन का अभाव भी नहीं रहेगा।

गाय को रोटी खिलाएं feed the Cow –

सुबह जब भी आप पहली रोटी बनाएं तो उस रोटी को गाय के लिए निकाल ले और दिन में जब भी आपको गाय दिखे तो उसे वह रोटी खिला दे। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा तो घर से दूर होती ही है साथ ही हमे पैसों की तंगी का भी सामना भी नहीं करना पड़ता।

मातापिता का आशीर्वाद लें Take the blessings of parents-

घर से बाहर निकलने से पहले अपने माता-पिता और घर के बड़े-बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लें। यदि आप ऐसा करते है तो आपकी कुंडली में स्थित सभी विपरीत ग्रह आपके अनुकूल हो जाएंगे और इसके साथ ही आपको शुभ फल प्रदान करेंगे और आपके काम बनते चले जाएंगे।