कुम्भ राशि वार्षिक भविष्यफल शिक्षा नौकरी व्यवसाय 2017 Aquarius Horoscope

कुम्भ राशि शिक्षा रोजगारभविष्यफल Job and Education Astrology horoscope Aquarius Sign 2017

आज हम कुम्भ राशि 2017 भविष्यफल के बारे में बात करेंगे. जिसमे आप कुम्भ राशि शिक्षा भविष्यफल और कुम्भ राशि नौकरी व्यवसाय 2017 भविष्यफल के बारे में जान सकेंगे.

शुभ अंक – इस साल आपके लिए लिए लिए 4, 8,13,17, 22 और 26 शुभ अंक हैं।

शुभ रंग – इस साल आपके लिए नीला, हरा, बैंगनी और काला रंग शुभ है। इसलिए जब भी आप एग्जाम देने के लिए, बिज़नेस स्टार्ट करने के लिए या फिर किसी महत्वपूर्ण काम के लिए घर से बाहर जाये तो इनमे से किसी भी रंग की कोई वस्तु अवश्य रखे. इससे आपके सफल होने के चांस दो गुना बढ़ जायेंगे.

कुम्भ शिक्षा वार्षिक राशिफल Aquarius Yearly Horoscope for Education –

साल 2017 छात्र वर्ग के लिए काफी शुभ है क्योकि इस साल छात्रों को उनकी मेहनत के अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. जो छात्र विदेश  जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने की सोच रहे है उन्हें भी अवसर मिलने के योग बन रहे है।

इस साल उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को भी मनचाहे परिणाम मिलने की संभावना है। कुम्भ राशिफल 2017 के अनुसार प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वालों छात्रों के लिए भी यह समय काफी अनुकूल है, कुल मिलाकर इस साल आप शिक्षा से सम्बंधित सभी कार्यों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

कुम्भ नौकरी व्यवसाय वार्षिक राशिफल Aquarius Yearly Horoscope for job and business –

साल 2017 नौकरीपेशा लोगों के लिए काफी अनुकूल है। यदि आपका कई समय से प्रमोशन रुका है तो वह भी इस वर्ष होने की सम्भावना है। आपके कार्यक्षेत्र में इस वर्ष आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा और आपका उत्तम कार्य प्रदर्शन ही आपके वेतन में बढ़ोतरी का कारण बनेगा। कुम्भ राशिफल 2017 के अनुसार इस साल आप अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर अपने उच्च अधिकारियों को प्रभावित कर सकते हैं

जिससे आपको कोई अतिरिक्त ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है। जो युवा कई समय से विदेश में जाकर नौकरी करने के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें भी इस वर्ष सफलता मिलने के योग बन रहे है. यदि आप एक बिजनेसमैन है तो भी आप इस वर्ष अच्छा धन संग्रह करने में सफल रहेंगे. और यदि आप पार्टनरशिप में बिज़नेस कर रहे है तो भी आप अच्छा लाभ कमा सकते है.  कुम्भ राशि के छात्रों को सलाह दी जाती है कि पढ़ाई हमेशा उत्तर पूर्व दिशा की और मुह करके ही करे इस करने से आपको बहुत जल्द लाभ मिलेगा.